Teachers Protest in Gujarat : हे भगवान् ! गुजरात जैसी बेशर्म और निर्दयी राज्य सरकार दुश्मन देश पाकिस्तान को भी न देना, जहाँ अपनी बात कहने आये शिक्षक को पुलिस बिच सड़क घसीट के ले जा रही हो

चुनावों से पहले भर्ती का वादा करके भूल जाने वाली राज्य की भाजपा सरकार को उन्ही का वादा याद दिलाने आये युवाओं को पुलिस ने इन्हें पहले ही बिच सड़क घसीट कर पकड़ लिया

WND Network.Gandhinagar : गांधीनगर में आज की घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि, गुजरात विधानसभा में 156 से ज्यादा सीटें जीतने वाली सत्ताधारी पार्टी बीजेपी कितनी डरपोक, बेशर्म और निर्दयी है। आज स्थायी शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर गुजरात के अलग-अलग जिलों से 500 से भी ज्यादा युवा आंदोलन करने गांधीनगर आए थे। सत्ता के नशे में चूर भाजपा सरकार ने उनकी बात सुनने के बजाय पुलिस की मदद ली और प्रदेश भर से आये शिक्षकों को सचिवालय की सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर गिरफ्तार किया। दिल दहला देने वाले वीडियो में देखा जा सकता है की, किस तरह गुजरात सरकारने पुलिस की मदद से शिक्षित युवाओ को, खास कर महिलाओ घसीट कर बेरहमी से पुलिस की गाड़ियों में पटक दिए थे। अपने ही लोगो के साथ हो रहे ऐसे बर्बरता पूर्वक के व्यवहार को देखर कर अब तो बस भगवान् से प्राथना करनी पड़ रही है की, ऐसी बेशर्म और निक्कमी सरकार दुश्मन देश पाकिस्तान मे भी न हो। 

गुजरात में राज्य सरकार ने स्थायी शिक्षकों की भर्ती के बजाय अनुबंध के आधार पर ज्ञान सहायकों की भर्ती शुरू की है। फिर आज एक बार फिर गांधीनगर के पथिकाश्रम के पास टैट-टैट पास अभ्यर्थी स्थायी भर्ती की मांग को लेकर जुटे और जमकर हंगामा किया था। महज कुछ शिक्षकों की भीड़ को सुन ने की बजाय डरी हुई भाजपकी राज्य सरकारने उन्हें डराने धमकाने के लिए पुलिस को आगे कर दिया था। नरम और दृढ़ सरकार का दिखावा करने वाली गुजरात सरकार की इस तरह की कायरतापूर्ण हरकत के बाद सवाल यह है कि आप बहादुर पुलिस पर हमला करने वाले शराब तस्करों से मुकाबला करने से क्यों डर रहे हैं ?   

अहंकार और अभिमान की वजह से लोकसभा के चुनाव के दौरान भाजपा को सीटों का नुकशान हुआ है।  फिर भी गुजरात में भाजपा अभी भी सत्ता के नशे में चूर हो कर अपने ही लोगो को, पढ़े लिखे शिक्षकों को गुंडे मवाली की तरह बिच सड़क घसीट के ले जाने की घटना ने गुजरता के लोगो को फिर से एकबार सोचने पर मजबूर कर दिया है।