Kutch ATS Mundra Turkish National : गुजरात ATS का कच्छ में सिक्रेट ऑपरेशन, मुंद्रा के ध्रब गांव से तुर्की नागरिक को उठाया, घड़ुली और फूलरा से भी दो भारतीय नागरिक को पकड़ा गया

विदेशी नागरिक द्वारा पाकिस्तान में की गई कॉल को लेकर वह काफी दिनों से भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसीओ के रडार पर था

Kutch ATS Mundra Turkish National : गुजरात ATS का कच्छ में सिक्रेट ऑपरेशन, मुंद्रा के ध्रब गांव से तुर्की नागरिक को उठाया, घड़ुली और फूलरा से भी दो भारतीय नागरिक को पकड़ा गया

WND Network.Mundra (Kutch) : गुजरात एंटी टेररिज्म फोर्स ( Gujarat ATS) द्वारा किये गए एक गुप्त ऑपरेशन के तहत गुजरात के बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट कच्छ (Kuth) के मुंद्रा (Mundra) तहसील के ध्रब गांव से एक तुर्की नागरिक (Turkish National) को उठाया गया है। इस विदेशी नागरिक द्वारा पाकिस्तान में की गई कॉल को लेकर वह काफी दिनों से भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसीओ  के रडार पर था। फिलहाल उसे गुप्त स्थान पर ले जाकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि ध्रब से पकड़ा गया व्यक्ति के नाम में तुर्क होने की वजह से वाकई में वह तुर्की नागरिक है या फिर कच्छ-मुंद्रा में पाए जाने वाला तुर्क उपनाम है इसे लेकर भी इंटेल एजेंसी के लोग चेक कर रहे है। वही दूसरी और गुजरात ATS कच्छ जिले से ही लखपत तहसील के घड़ुली व् फूलरा गांव से दो भारतीय नागरिक को भी उठाया गया है।  इन्हे भी ATS की टीम पूछताछ कर रही है।  

इंटेलिजेंस एजन्सीओ के सूत्रों के मुताबिक, 02 जुलाई 2024 को गुजरात एटीएस ने मुंद्रा के ध्रब गांव से एक तुर्की नागरिक को उसकी संदिग्ध गतिविधिओ को ध्यान में लेते हुए पूछताछ के लिए उठा लिया गया है।  मामला राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ साथ विदेशी नागरिक को हिरासत में लेने का होने की वजह से फिलहाल कच्छ में डेरा डाले हुई भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसी भारी कोताही बरत रही है।  सूत्रों की माने तो, तुर्की नागरिक लगातार पाकिस्तान कॉल कर रहा था।  तभी से वह इंटेलिजेंस एजेंसी की रडार में आ गया था। पुलिस के आला अफसर ने 'वेब न्यूज़ दुनिया' से बात करते हुए बताया था की, हमें केवल इतनी ही सुचना है की किसी को पकड़ा गया है।  बाकी पूरा मामला एजेंसी के लोग संभाल रहे है इस लिए अभी इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता। 

वहीं दूसरी और गुजरात ATS ने कच्छ जिले से ही लखपत तहसील के घड़ुली व् फूलरा गांव से दो भारतीय नागरिक को भी दबोच लिया है। एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, लखपत तहसील के घड़ुली गांव से माजिद अब्दुलाह लुहार और फूलरा गांव से हुसैन एस. जत नाम के दो भारतीय नागरिक की भी पूछताछ चल रही है। ध्रब गांव से पकडे गए विदेशी तुर्की नागरिक और लखपत तहसील से पकडे गए दो भारतीय नागरिक एक ही मामले से जुड़े है या फिर दोनों ऑपरेशन अलग है यह अभी पता नहीं चला।  सूत्रों की माने तो, मामला क्रॉस बॉर्डर सिक्रेट ऑपरेशन या तो फिर हाल ही पकडे गये ड्रग्स के पैकेट का हो शकता है। 

( कुछ समय पहले गुजरात के बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट कच्छ में ख़ुफ़िया एजेंसियों के बीच चल रही खींचतान को लेकर एक विस्तृत रपट 'वेब न्यूज़ दुनिया' द्वारा बनाई गयी थी,पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे, https://webnewsduniya.com/Kutch-Intelligence-Agency-Internal-Dispute-Harm-National-Security-24042023 )